स्थानीय समाचार 05-01--2017

PDFPrint

आटा दाल योजना पर चुनाव आयोग का चला डंडा

एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन, पठानकोट
पंजाब में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते हुए चुनाव आयोग का पहला डंडा निर्धनां पर चला है। डिपू होल्डरां को नीला कार्ड के तहत बांटने के लिए पहुंचा गेहूं अगले आदेश तक लोगां को बांटने से रोक दिया गया है।
हालांकि इस संबंध में अभी तक चुनाव आयोग ने स्थिति साफ नहीं की है परन्तु सरकारी गेहूं होने के कारण शिकायत मिलने पर चुनाव आयोग ने कई जगहों पर गेहूं बांटने से रोक दिया और सारा गेहूं अपने कब्जे में ले लिया। पहले ही दिन हुई इस कार्यवाही के बाद पठानकोट शहर में पड़ते सभी डिपू होल्डरां को सम्बंधित फूड सप्लाई इंस्पेक्टरां ने अगले आदेश तक लोगां को गेहूं न बांटने के लिए कहा है।
डिपू होल्डरां के सूत्रां से मिली जानकारी के अनुसार शहर पठानकोट में डिपू होल्डरां की ओर से आधा गेहूं बांट दिया गया है तथा आधा अभी शेष है। तीन महीनां में धड़ाधड़ बनाए गए नए नीले कार्ड धारकां का गेहूं भी बंटने के लिए डिपुआें में पहुंच चुका है। गेहूं न बंटने से राजनीतिक तौर पर भी चर्चा जोरां से शुरू हो गई है।
मिली जानकारी के अनुसार आज डिपू होल्डर गेहूं बांटने के लिए अपनी दुकानां पर नहीं पहुंचे, जिसके कारण गेहूं लेने के लिए लोग काफी समय से दुकानां के चक्कर लगा रहे हैं।
लोगां ने कहा कि जो गेहूं बंटने के लिए पहुंच चुका है, कम से कम वह निर्धनां को बांट दिया जाना चाहिए। मौके पर उन्होंने चुनाव आयोग से इस संबंध में सम्बंधित विभाग से बैठक कर स्थिति साफ करने के लिए कहा।
जिला फूड सप्लाई अफसर मंगलदास ने इस संबंध में कहा कि इस संबंध में अभी तक कोई क्लेरीफिकेशन नहीं हुई, क्लेरीफिकेशन होने के बाद ही गेहूं बांटा जाएगा।

होटल में शराब पीने के बाद, आपस

में भिड़े युवक, पुलिस पहुंची मौके पर

एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन, संजीव घई,पठानकोट
शहर के डलहौजी रोड स्थित एक होटल में अर्धरात्रि के करीब कुछ युवक शराब पीने के बाद आपस में ही उलझ गये।
मिली जानकारी के अनुसार रात्रि दो बजे के करीब कुछ युवक होटल में शराब पी रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर आपस में ही उनकी तू-तू, मैं-मैं हो गई।
बात इतनी बढ़ गई कि होटल स्टाफ बीच में छुड़ाने के लिए पहुंचा तो उनकी भी युवकों ने एक नहीं सुनी। मामला बढ़ते देख होटल स्टाफ ने मौके पर पुलिस बुला ली, जिसके बाद मामला कुछ शांत हुआ। उधर एसएचओ डिविजन नम्बर एक हरकृष्ण ने बताया कि रात्रि को डलहौजी रोड नेता जी मार्केट के पास स्थित होटल में लड़ाई-झगड़े की खबर मिली थी, वह खुद आज सुबह मौके पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया।
उन्होंने बताया कि अभी तक उनके पास किसी पार्टी की तरफ से शिकायत नहीं मिली है। उसके बाद ही आगे की कार्यवाही अमल में लाई जएगी।

सड़क पर खोखा डाल गुजारा कर रहे

व्यक्ति पर, रंजिशन हमला कर, पैसे लूटे

एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन/संजीव घई पठानकोट
शहर के एमएसपी सिनेमा के पास बीती कल खोखा नुमा दुकान चलाकर गुजर बसर कर रहे एक व्यक्ति पर रंजिशन हमला कर उससे लूटपाट करने का मामला प्रकाश में आया है।
गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया, यहां उसकी पहचान विशन दास निवासी दसूआ के रूप में हुई।
घायल विशन दास ने बताया कि एमएसपी सिनेमा के पास उसने खोखा डाल रखा है। वहीं पास ही एक दुकान पर काम करने वाले युवक ने बीते शुक्रवार को उसके खोखे को आग के हवाले कर दिया था, जिससे उसका काफी नुक्सान हो गया था।
अब उसने अपने खोखे को फिर से सही किया और मुरम्मत के बाद वह कल देर शाम को अपने खोखे पर ही था कि वह युवक नशे की हालत में फिर से उसकी खोखे में आ गया, और गाली गलौच करते हुए उस पर ईंट पत्थरां से हमला कर दिया और उसकी जेब में रखे 2500 रूपये भी निकाल लिये।
उन्हांने बताया कि आसपास के लोगां ने बीच बचाव कर उसे छुड़ाया और उपचार के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया।

पैरा मिल्ट्री फोर्स और बीएसएफ के हवाले जिला पठानकोट

एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन, पठानकोट
पंजाब में कोड आफ कंडक्ट लगते ही अति संवेदनशील माने जा रहे जिला पठानकोट को बीएसएफ और पैरा मिल्ट्री फोर्स के हवाले कर दिया गया है।
जिला पुलिस के उच्च अफसरां के साथ मिलकर सुरक्षा में लगी पैरा मिल्ट्री फोर्स और बीएसएफ के जवानां ने अपनी अपनी ड्यूटियां संभाल ली है, खासकर बार्डर के क्षेत्र और पंजाब-हिमाचल सीमा तथा पंजाब-जम्मू कश्मीर की सीमा पर।
आज विशेष फोर्स के साथ डीएसपी गुरप्रीत सिंह ने शहर के चक्की पुल के पास नाका लगाया। आधुनिक हथियारां पर हर स्थिति से निपटने में पारंगत फोर्स के साथ डीएसपी ने गाड़ियों की चेकिंग करने के साथ मौजूद सुरक्षा कर्मियां को सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देश भी दिए।
ृ            डीएसपी गुरप्रीत सिंह ने पत्रकारां को बातया कि एसएसपी पठानकोट के दिशा निर्देशां के तहत चक्की पुल के साथ ही दूसरे नाकां पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाते हुए फोर्स 24 घंटे के लिए यहां पर तैनात कर दी गई है।
उन्होंने बताया कि चुनाव को देखते हुए पुलिस की ओर से शहर पठानकोट में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबध कर दिया गया है।

संकल्प यात्रा के स्वागत के लिया विचार विर्मश

एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन, पठानकोट
भारतीय जनता पार्टी के पंजाब प्रधान विजय सांपला की ओर से पंजाब में निकाली जा रही संकल्प यात्रा के तहत 7 को पठानकोट पहुंचने पर उसके स्वागत संबंधी युवा मोर्चा की ओर से प्रधान सुरेश शर्मा की देखरेख में विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष दीपांशू घई व पंजाब कार्यकारिणी सदस्य संजू महाजन विशेष रूप से उपस्थित हुए। मौके पर उन्हांने संयुक्त रूप में बताया कि यात्रा को लेकर युवा मोर्चा की ओर से विशेष तैयारियां की गई है तथा पठानकोट पहुंचने पर यात्रा का भव्य और एतिहासिक स्वागत किया जाएगा। मौके पर उनके साथ अन्य गणमान्य भी थे।

डीएसपी ट्रैफिक रंजीत सिहं ने ट्रैफिक संबंधी कर्मियां को दिए निर्देश

पठानकोट-डीएसपी रूरल से बदल कर डीएसपी ट्रैफिक बने रंजीत सिंह ने आज विशेष बल के साथ शहर के विभिन्न चौकों पर नाकालगाकर चेकिंग की तथा ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए ट्रैफिक अफसरां से बैठक की।
इस दौरान शहर के सलारिया चौक से गांधी चौक जाने वाले रास्ते को ट्रैफिक व्यवस्था के मद्देनजर बंदकर दिया गया है।
पठानकोट स्पोर्टस क्लब ने किया कार्ड का विमोचन
एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, संजीव घई, पठानकोट
पठानकोट स्पोर्टस क्लब प्रधान अजय गुप्ता, चेयरमैन सतीश महेन्द्रू व वाइस चेयरमैन नरेश अरोड़ा की देखरेख में हॉकी टूर्नामेंट का कार्ड रीलिज किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए 6 से 8 जनवरी तक एसडी स्कूल की ग्राउंड में टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है, जिसका उद्घाटन डीसी पठानकोट अमित कुमार व एडीसी जेएस ग्रेवाल व कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह संयुक्त रूप से करेंगे।
उन्होंने बताया कि 7 को सैमिफाइनल का उद्घाटन एसएसपी श्रीमति विजय जगदले की ओर से किया जाएगा। फाइनल उद्घाटन विधायक अश्विनी शर्मा की ओर से किया जाएगा व विजेता टीम को सम्मानित करेंगे। इस दौरान विजेता टीम को 31 हजार व उप विजेता टीम को 21 हजार रूपये देकर सम्मानित किया जाएगा।

सुच्चा सिंह लंगाह को बड़ी राहत,

लड़ सकेंगे विधानसभा चुनाव

एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन, पठानकोट/गुरदासपुर
देश की सर्वोच्च अदालत ने आज जिला गुरदासपुर से संबंधित अकाली दल के जिला प्रधान और हलका डेरा बाबा नानक से  संबंधित जत्थेः सुच्चा सिंह लंगाह को बड़ी राहत देते हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है।  उल्लेखनीय है कि मोहाली की अदालत ने जत्थेदार लंगाह को सजा सुनाई थी जिस कारण वह चुनाव नहीं लड़ सकते थे और हाईकोर्ट ने भी जत्थेदार लंगाह को यह चुनाव लड़ने की इजाज़त नहीं दी थी परन्तु जत्थेदार लंगाह ने अपने वकीलों  द्वारा सुप्रीम कोर्ट में अपील की और आज सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें यह चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है। जत्थेदार लंगाह को अकाली दल की तरफ से पहली सूची में ही हलका डेरा बाबा नानक से उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है।      कोर्ट से राहत मिलने से जिला पठानकोट व गुरदासपुर के अकाली कार्यकर्ताआें व नेताओं में खुशी का माहौल पाया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पठानकोट के वरिष्ठ अकाली दल नेता मनप्रीत सिंह साहनी ने कहा कि माननीय कोर्ट द्वारा चुनाव के लिए हरी झंडी मिल जाने से समूह कार्यकर्ताआें में खुशी की लहर खासकर डेरा बाबा नानक के क्षेत्र के लोगां में।

रवि शर्मा  ने की एसएसपी से मुलाकात

पठानकोट-शिव सेना समाजवादी पार्टी के उत्तर भारत प्रमुख रवि शर्मा की देखरेख में आज समूह सदस्यां का शिष्टमंडल एसएसपी निलम्बरी विजय जगदले से मिले।
मौके पर उन्होंने एसएसपी जगदले को बुके देकर उनका स्वागत किया तथा जिला पठानकोट को लेकर चर्चा की। इस मौके पर जीत राघव, उमेश, भुपेन्द्र, सुरेन्द्र बिल्ला, विशम्बर, प्रेम शर्मा, के अतिरिक्त अन्य गणमान्य भी थे।
एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन, पठानकोट
वोटर जागरूकता मुहिम के बाद वोट डालने के लिए लोगां को प्रेरित करने के लिए मिशन रोड स्थित टैम्परैस हाल एवं चौक वाले चौक को स्वीप चौक के तहत तैयार करवाया जा रहा है।
नोडल अफसर नरेश महाजन ने बताया कि शीघ्र ही डिप्टी कमिश्नर इस चौक पर स्वीप का झंडा लहराएंगे। उन्होंने बातयाकि 6 जनवरी को सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलां में वोट से संबंधी विषयां पर पेटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
पठानकोट-शिव सेना समाजवादी पार्टी के उत्तर भारत प्रमुख रवि शर्मा की देखरेख में आज समूह सदस्यां का शिष्टमंडल एसएसपी निलम्बरी विजय जगदले से मिले।
मौके पर उन्होंने एसएसपी जगदले को बुके देकर उनका स्वागत किया तथा जिला पठानकोट को लेकर चर्चा की। इस मौके पर जीत राघव, उमेश, भुपेन्द्र, सुरेन्द्र बिल्ला, विशम्बर, प्रेम शर्मा, के अतिरिक्त अन्य गणमान्य भी थे।

मिशन रोड चौक को स्वीप चौक के तहत करवाया जाएगा तैयार

एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन, पठानकोट
वोटर जागरूकता मुहिम के बाद वोट डालने के लिए लोगां को प्रेरित करने के लिए मिशन रोड स्थित टैम्परैस हाल एवं चौक वाले चौक को स्वीप चौक के तहत तैयार करवाया जा रहा है।
नोडल अफसर नरेश महाजन ने बताया कि शीघ्र ही डिप्टी कमिश्नर इस चौक पर स्वीप का झंडा लहराएंगे। उन्होंने बातयाकि 6 जनवरी को सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलां में वोट से संबंधी विषयां पर पेटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
दूसरे के घर पर झंडा लगाने से पहले लेनी होगी मकान मालिक की इजाजत
एक्सप्रैस न्यूज, 5 जनवरी, गुलशन, पठानकोट
पंजाब विधानसभा चुनाव आयोग व डीसी कम जिला चुनाव अफसर अमित कुमार के दिशा निर्देशां के तहत विशेष बैठक का आयोजन एडीसी (ज) जगविन्द्रजीत सिंह ग्रेवाल की देखरेख में किया गया। मौके पर जिला पठानकोट के राजनीतिक नेता और विधानसभा चुनाव के अधीन नियुक्त ड्यूटी मेजिस्ट्रेट उपस्थित हुए।

विडियो गैलरी

You need Flash player 6+ and JavaScript enabled to view this video.
Title: बाबा राम रहीम कर रहा है दीवारों से बातें और पागलों जैसे एक्टिंग |
Playlist: