स्थानीय समाचार24-11-2017बिजली घर ढांगू रोड मंे विभाग ने किया ‘उजाला योजना’ का शुभारंभ एक्सप्रैस न्यू

PDFPrint

बिजली घर ढांगू रोड मंे विभाग ने किया ‘उजाला योजना’ का शुभारंभ

एक्सप्रैस न्यूज, 24 नवम्बर, गुलशन, पठानकोट
शहर के ढांगू रोड स्थित बिजली घर में विभाग के उच्चाधिकारियों की ओर आज उजाला योजना का शुभारंभ किया गया। इस योजना के तहत बिजली घर मंे विशेष आउटलैट से सबसिडी रेटांे पर एलईडी बल्ब और अन्य दूसरा सामान मिलेगा, जिसका फायदा सीधा शहर निवासियांे को मिलेगा। आज इस योजना का शुभारंभ सुपरीडेंट इंजिनियिर अजय शर्मा ने रिबनकाट कर किया। इस योजना के संबंध में पत्रकारांे से बात करते हुए एक्सीयन सिटी रविन्द्र भगत ने बताया कि योजना के तहत सबसिडी रेटांे पर एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट व पंखे मिलेंगे। यह यहां पर सस्ते रेटांे पर उपलब्ध होंगे वही घरांे मंे इसका उपयोग करने से  बिजली का बिल भी कम आएगा। ईईएसएल कम्पनी के रीजनल मैनेजर की देखरेख में शुभारंभ किये गये आउट लैट के संबंध में साजन गोयल व दीपांशू भट्ट ने संयुक्त रूप में बताया कि कम्पनी की ओर से पंजाब के विभिन्न बिजली घरांे मंे इस योजना का शुभारंभ किया गया। यह सारा सामान जिला पठानकोट की बिजली विभाग की सभी सब डिविजनांे में उपलब्ध होगा। मौके पर एक्सीयन अर्बन जसविन्द्र सिंह, एसडीओ सुरेन्द्र, एसडीओ मोहन लाल, एसडीओ अश्विनी, एसडीओ भुपेश शर्मा, एसडीओ सुरेश, राजेश गुप्ता के अतिरिक्त अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

निगम में विधायक ने बैठक कर पिछली बैठक का

लिया रिव्यू, कहा-रूके पड़े कामों मंे लाएंगे तेजी

एक्सप्रैस न्यूज, 24 नवम्बर, गुलशन, पठानकोट

विधायक अमित विज ने आज नगर के अधिकारियांे के साथ बैठक करते हुए पिछली बैठक का रिव्यू लिया। मौके पर उन्होंने समूह अधिकारियों और कर्मियांे के साथ बैठक की तथा शहर के विकास कार्यों मंे तेजी लाने की बात कही। मौके पर उन्होंने पत्रकारांे से बात करते हुए कहा कि आज अधिकारियांे के साथ बैठक कर पिछले समय निगम में की गई बैठक का रिव्यू लिया गया। उन्होंने बताया कि शहर में रूके पड़े कामांे को तेजी से मुकम्मल करने के लिए 3 करोड़ का फंड आया है तथा शहर में मूलभूत सुविधाआंे के काम तेजी से किये जाएंगे।  शहर मंे कूड़े कर्कट के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि विशेष टीम गठित की गई है तथा इसके लिए सेल्फ स्टेवल सिस्टम कार्य मंे लाया जा रहा है। निगम तो काम कर रहा है परन्तु लोगांे का इसमें सहभागी न होने के कारण शहर मंे कूड़े की समस्या ज्यादा है। सभी मिलकर ही शहर को कूड़ा मुक्त कर सकते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि शहर से निकलने वाले कूडे़ के आधार पर ही कूड़ा डिस्पोजल प्लांट लगाया जा सकता है। इसके लिए विशेष टीम तीन महीनांे के आंकड़े एकत्रित किये जाएंगे कि शहर से कितना कूड़ा निकलता है। मौके पर उनके साथ ज्वाइंट कमिश्नर निधि सलोत्रा, पन्ना लाल भाटिया, एमई सतीश सैनी, गौरव वडैहरा, रीटू कोहली, रोहित स्याल, अश्विनी अच्छी, जुगल किशोर, रोशन लाल, सुपरीडेंट इन्द्रजीत गुप्ता, के अतिरिक्त अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

लायंस क्लब पठानकोट ने लगाया

ट्रैफिक जागरूकता सैमिनार

एक्सप्रैस न्यूज, 24 नवम्बर, गुलशन, पठानकोट

लायंस क्लब पठानकोट की ओर से प्रधान संजीव गुप्ता की देखरेख में एमडीके स्कूल के समक्ष ट्रैफिक जागरूकता सैमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें समूह सदस्यांे ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। मौके पर ट्रैफिक इंचार्ज दविन्द्र कुमार  ने विशेष रूप से उपस्थित दर्ज करवाते हुए हाइवे से गुजर रहे राहगिरों और वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों क बारे में बताया। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों की जानकारी होने के साथ ही इनका पालन करने से सड़क पर खुद तो सुरक्षित रहंेगे ही साथ ही मंे दूसरांे को भी सुरक्षित रखंेगे। मौके पर प्रधान संजीव गुप्ता ने कहा कि क्लब समय समय पर शहर में जरूरतमंदांे की सेवा करने के साथ जागरूकता सैमिनार भी आयोजित करती रहती हैं ताकि लोग जागरूक रहंे। मौके पर उनके साथ सचिव रणवीर सिंह, राजीव खोसला, विजय पासी, राकेश अग्रवाल, सुरजीत ,रंजू निझावन, सुरजीत सिंह, अवतार अबरोल, आरके खन्ना, योगी सेठ, के अतिरिक्त अन्य गणमान्य भी थे।
मंदिर हटाने की बजाए दूसरी जगहों पर हुए

कर्मिशियल कब्जों को हटाए रेलवेःरवि शर्मा

एक्सप्रैस न्यूज, 24 नवम्बर, गुलशन, पठानकोट

शहर के डलहौजी रोड ईश्वर नगर स्थित शिव गौरी केे मंदिर को रेलवे विभाग की ओर से तोड़ने के जारी किये गये फरमान को लेकर समूह मोहल्ला निवासियांे में रोष व्याप्त है।
मंदिर के बचाव संबंधी बनाई गई कमेटी की ओर से विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसमंे शिव सेना समाजवादी पार्टी के उत्तर भारत प्रमुख रवि शर्मा विशेष रूप से उपस्थित हुए। रवि शर्मा ने कहा कि मंदिर को तोड़ने से पहले रेलवे विभाग अपने दूसरे कब्जांे को हटाए। उन्होंने कहा कि इसे तोड़ने की रेलवे विभाग मंे हिम्मत नहीं परन्तु वर्षांे पुराने मंदिर जिनके साथ सैकड़ांे लोगांे की आस्था जुड़ी हुई है, उसे तोड़ रहा है। उन्हांेने कहा कि वह लोग ऐसा नहीं होने दंेगे तथा अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए वह लोग समूह मोहल्ला निवासियांे के साथ  26 नवंबर रविवार को सांय 6 बजे कैंडल मार्च निकालेगी। उन्होंनें इस कैंडल मार्च में शामिल होने के लिए शिव भक्तों को खुला निमंत्रण दिया है।

बसांे पर मुफ्त कानूनी सहायता संबंधी स्टीकर चिपकाएजिला कानूनी सेवा अथार्टी ने पंजाब रोडवेज की

एक्सप्रैस न्यूज, 24 नवम्बर, गुलशन, पठानकोट

पंजाब कानूनी सेवा अथार्टी के दिशा निर्देशांे के तहत जागरूकता मुहिम के तहत आज माननीय जिला व सैशन जज कम चेयरमैन के निर्देशों के तहत पंजाब की रोडवोट की बसांे पर स्टीकर चिपकाए।
इस संबंध मंे जानकारी देते हुए चीफ ज्यूडिशियल मेजिस्ट्रेट कम सचिव जिला कानूनी सेवा अथार्टी श्रीमति अमनदीप कौर चाहल ने बताया कि इसी के साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोग निशुल्क कानूनी सहायता संबंधी जागरूक हों इसके लिए स्कूलों/कालेजों मंे सैमिनार भी लगाए जाते हैं।
उन्होंने बताया कि सैमिनार के दौरान लोगांे को काननूी अधिकारांे के बारे, निशुल्क कानूनी सहायता योजना, अपराध पीड़ित मुयावजा योजना व नेशनल कानूनी सेवा अथार्टी नई दिल्ली तथा पंजाब कानूनी सेवा अथार्टी चंडीगढ़ द्वारा लोकहित चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है।

रोटरी क्लब ने सरकारी स्कूलांे को दिया खेल का सामान

एक्सप्रैस न्यूज, 24 नवम्बर, संजीव घई, पठानकोट

रोटरी क्लब पठानकोट के प्रधान मोहित शर्मा  की अध्यक्षता में  रोटरी सेवा संस्थान, डल्हौजी रोड़, पठानकोट में एक अनूठा प्रयास करते हुए सरकारी स्कूलों में खेलों को बढ़ावा देने हेतु दो सरकारी स्कूलों सरकारी सी. सै. स्कूल, नाजोचक एवं सरकारी सी. सै. स्कूल, बधानी को स्पोर्ट्स किटस भेंट की गईं। मौके पर संबंधित स्कूलों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए विभिन्न खेलों का सामान भेंट किया गया। इस अवसर पर डी. ई. ओ. पठानकोट श्री रविन्द्र शर्मा जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए तथा जिला साईंस सुपरवाइजर श्री राजेश्वर सवालिया जी भी विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए।
इस मौके पर रोटेरियन डॉ. अश्नील मक्कड़, गुरदीप सिंह, विरेन्द्र डोगरा, राकेश गुप्ता, संजय नंदा, अतुल महाजन, अश्वनी गुप्ता, वी. के. बेरी, सतिंदर वालिया तथा गुन्निदर निश्चल,े अतिरिक्त प्रिंसिपल विजय रानी, प्रिंसिपल रघुबीर कौर, अमनदीप, नरेश कुमार भी उपस्थित थे।

विडियो गैलरी

You need Flash player 6+ and JavaScript enabled to view this video.
Title: PM Modi unveils the plaque to mark dedication of
Playlist: 0 | 1