जाधव से मुलाकात पर भारत ने रखी शर्त, कहा- कुलभूषण की मां, पत्नी की सुरक्षा की गारंटी दे पाक

PDFPrint

कुलभूषण जाधव मामले में भारत और पाकिस्तान के बीच नए सिरे से कूटनीतिक जंग शुरू हुई है। इस मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में बुरी तरह घिरने के बाद पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी को उनसे मिलने की इजाजत दी है।
इसके जवाब में भारत ने शर्त रखी है कि इस मुलाकात के अलावा पाकिस्तान में रहते एक भारतीय राजनयिक हमेशा जाधव की पत्नी के साथ रहेगा। भारत की इस शर्त पर पाकिस्तान की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी के उस आवेदन को स्वीकार कर लिया है जिसमें उन्होंने जाधव से मिलने की इजाजत मांगी थी। हमने पाकिस्तान को बताया है कि जाधव की पत्नी अपनी सास के साथ वहां जाएंगी। इस दौरान पाकिस्तान को इस बात की गारंटी लेनी होगी कि इन्हें किसी प्रकार से प्रताड़ित नहीं किया जाएगा। इनसे कोई पूछताछ नहीं होगी।
इसके अलावा जाधव की पत्नी और सास के साथ हर समय इस्लमाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग का एक राजनयिक मौजूद रहेगा। तब भी जब जाधव और उनकी पत्नी के बीच मुलाकात होगी। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान केप्रस्ताव पर हमारा रुख सकारात्मक है। हम जाधव की पत्नी को भेजने के लिए तैयार हैं। हालांकि भारत के प्रस्ताव पर अब तक पाकिस्तान की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

Add comment


Security code
Refresh

विडियो गैलरी

You need Flash player 6+ and JavaScript enabled to view this video.
Title: PM Modi unveils the plaque to mark dedication of
Playlist: 0 | 1